कैडिलैक मतलब क्वालिटी

जनरल मोटर्स कॉरपोरेशन का हिस्सा, और संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्पादित कैडिलैक लक्जरी ऑटोमोबाइल का एक ब्रांड है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, लक्जरी ऑटोमोबाइल का यह ब्रांड नाम "उच्च गुणवत्ता" का एक पर्याय बन गया है। कैडिलैक का गठन हेनरी फोर्ड कंपनी से किया गया था, और ऑटोमोबाइल का नाम १७ वीं शताब्दी के फ्रांसीसी खोजकर्ता एंटोनी ल्यूमेट डी ला मोथे के नाम पर रखा गया था, सीउर डी कैडिलैक, जो १७०१ में डेट्रायट, मिशिगन के संस्थापक थे।

कैडिलैक नाम के तहत चलने वाले वाहनों में से एक कैडिलैक एस्केलेड है। यह वाहन बड़े शेवरले / जीएमसी एसयूवी का लक्जरी स्पिन-ऑफ है, और इसे तीन ट्रिम स्तरों में उपलब्ध कराया गया है - बेस एसयूवी वैगन, लंबा एस्क्लेड ईएसवी वैगन और एस्क्लेड ईएक्सटी पिक ट्रक। पहले दो संस्करण स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल वैगन हैं जिनमें सीटों की तीन पंक्तियाँ हैं और सात यात्रियों की क्षमता में हो सकती है। दूसरी ओर कैडिलैक एस्केलेड ईएक्सटी एक चालक दल-कैब पिकअप ट्रक है जिसमें चार दरवाजे हैं। यह शेवरले एवलांच के समान है, कैब और कार्गो बेड के बीच एक "मिडगेट" दीवार है।

कैडिलैक एस्केलेड के सभी संस्करणों में एक ऑल-व्हील ड्राइव और ६.0 लीटर वी ८  की सुविधा है। बेस वैगन २ WD मॉडल के रूप में भी आता है। सभी में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, फ्रंट साइड एयरबैग्स, एबीएस , एंटीस्किड / ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर-प्रेशर मॉनिटर और कैडिलैक का ऑटोमैटिक-एडजस्टिंग रोड सेंसिंग सस्पेंशन है। कैडिलैक एस्केलेड के सभी ट्रिम स्तरों के लिए मानक विशेषताओं में ट्रेलिंग पैकेज, पावर-एडजस्टेबल गैस और ब्रेक पैडल, एक रियर बाधा पता लगाने और ऑनस्टार सहायता शामिल हैं। एस्केलडे ऐसव  प्लेटिनम संस्करण में नेविगेशन सिस्टम, रियर डीवीडी एंटरटेनमेंट, विशिष्ट उपस्थिति स्पर्श और २०  इंच क्रोम मिश्र धातु के पहिये जैसे सामान्य मानक १७ -इंच के मिश्र धातु पहियों के बजाय एस्केलडे शामिल हैं।

इस वाहन के लिए त्वरण पूर्ण-थ्रॉटल डाउनशिफ्ट में कभी-कभी संचरण देरी के बावजूद पर्याप्त पाया जाता है। इसकी रस्सा क्षमता ७४००  पाउंड है। २वद एस्केलडेस के लिए, ८१०० पाउंड। AWD  मॉडल के लिए, और EXT संस्करणों के लिए ७३००। शहर या राजमार्ग ड्राइविंग में इसका औसत १३.७ -१५.म्पग  है। वाहन कई बार काफी चौंका सकता है। यह भी बहुत ट्रक की तरह है। कैडिलैक एस्केलेड ईएसवी मॉडल में एक लंबा व्हीलबेस है जो किसी न किसी सड़कों पर एक चिकना अनुभव प्रदान करता है। वाहन के स्टीयरिंग और हैंडलिंग के अनुसार, यह आमतौर पर सुंदर है और स्टीयरिंग इनपुट की धीमी प्रतिक्रिया है। इसमें प्रकाश और अस्पष्ट स्टीयरिंग है जो राजमार्ग पर निरंतर ध्यान देने की मांग करता है।

इसके अलावा, इसमें एक रियर-लेवलिंग सस्पेंशन है जो मानक है और भारी भार के साथ नियंत्रण में सुधार करता है। हालांकि, ब्रेक नरम लगता है, लेकिन पर्याप्त शक्ति है। यह हवा, सड़क और इंजन के शोर से एक अच्छा अलगाव प्रदान करता है। यह सिर और पैर के कमरे और एक विशाल कंधे की चौड़ाई भी प्रदान करता है। गुना-नीचे आर्मरेस्ट के साथ आलीशान सीटें इंटीरियर को पूरा करती हैं। कमांडिंग रोड दृश्य ड्राइवरों को दिया जाता है, और इसमें जोड़ा गया एक सहायक ऑडियो / विज़ुअल रियर-बाधा-पता लगाने वाला सिस्टम है जो बैक अप करने पर अनदेखी की चेतावनी देता है।

Post a Comment

0 Comments